बच्चों को पाठशाला क्यों भेजना चाहिए?

please give me 10 meaningful points in hindi

answer my question now i'll give it for 30 points if you answer this(+5 also for the brainliest answer)please answer my question because this is very important

1

Answers

The Brainliest Answer!
2015-06-11T18:25:29+05:30

This Is a Certified Answer

×
Certified answers contain reliable, trustworthy information vouched for by a hand-picked team of experts. Brainly has millions of high quality answers, all of them carefully moderated by our most trusted community members, but certified answers are the finest of the finest.
बच्चों को स्कूल जाने के कारण उन्हें जीवन के लिए तैयार करने के लिए है; उन्हें वे जीवन में इसे बनाने की जरूरत उपकरण देने के लिए।
और सबसे पहले शिक्षा। हर पीढ़ी पुनः आविष्कार भाषा और गणित आदि दूसरे समाजीकरण के लिए है, तो आप वास्तव में एक समाज के अग्रिम नहीं हो सकता। आप homeschooling के माध्यम से अपने माता-पिता से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप सामाजिक पहलू खो देते हैं। साथियों और वयस्कों (प्राधिकरण) के साथ मिल सीखना। वहाँ घर उन विषयों को कवर कर सकते स्कूली कि तरीके हैं, लेकिन यह कठिन है।
बच्चों को सफल और जीवन में एक जीवित कमाने के लिए आवश्यक हैं कि बुनियादी बातों को जानने के क्रम में स्कूल के पास जाओ। कुछ के लिए यह आसान पढ़ने और लिखने और संख्या की बुनियादी समझ के लिए सीमित है। व्यक्ति में वे बड़े थे जब एक जैविक संबंधित क्षेत्र में काम करना चाहता था दूसरों के लिए इस तरह के जीव विज्ञान के ज्ञान के रूप में ज्ञान की एक बड़ी राशि की आवश्यकता है।
3 3 3
And I'm really sorry for voting 1star
ItIwas an accident
no issues
what do we say for home schooling in hindi?
give me 2 days time because i'll submit this h.w to my teacher first then i'll put the brainlies