Answers

2015-08-30T13:09:34+05:30

This Is a Certified Answer

×
Certified answers contain reliable, trustworthy information vouched for by a hand-picked team of experts. Brainly has millions of high quality answers, all of them carefully moderated by our most trusted community members, but certified answers are the finest of the finest.
बालिकाओं लड़की हमेशा एक अवांछित बच्चा था कर दिया गया है, और जन्म के समय मारे गए पाया गया था। विज्ञान और प्रौद्योगिकी की प्रगति के साथ इस हत्या केवल अभी भी आगे चला गया है - अब महिला बच्चे को भी जन्म से पहले ही मारा जा रहा है। छात्रों को गंभीर लैंगिक सामाजिक मानदंडों की जांच करने और मर्दानगी और स्त्रीत्व का समतावादी निर्माणों को विकसित करने के लिए सीखने के लिए इतना है कि शिक्षा के स्कूलों के मुख्य पाठ्यक्रम में लिंग के अध्ययन को शामिल करना चाहिए। लड़कों और युवकों महत्व देते हैं और महिलाओं और लड़कियों का सम्मान करते हैं, लड़कियों के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए, और अपने स्वयं के शरीर के लिए लड़कियों के अधिकारों का सम्मान करने के लिए स्कूलों में शिक्षित किया जाना चाहिए। लड़कियों को वे दुरुपयोग कर रहे हैं, जब तक बात अवांछित अग्रिमों के विरोध और रक्षा खुद को, और में और अपने घरों के बाहर ईमानदारी और सम्मान शारीरिक उनके अधिकार की मांग करने के लिए उनकी शिक्षा से सशक्त किया जाना चाहिए। शिक्षा का अभाव है, उनकी स्थिति अग्रिम करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल बालिकाओं से इनकार करते हैं। शिक्षा स्वतंत्र रूप से, सवाल और न्यायाधीश, उसकी पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए सोचने के लिए बच्चे को सक्षम बनाता है; एक बुद्धिमान निर्णय निर्माता होने के लिए, नागरिक भावना का विकास और सम्मान करना सीखना, अपने साथी मनुष्यों से प्यार है और एक अच्छा नागरिक होने के लिए।
7 4 7
hahaha bohut acha ans diya haa , ok leave dear prince bro tumne mugha block ker diya brainly me to zara bataeyaga ki kue kiya mugha block , angry ka karan