Answers

2015-09-04T17:42:04+05:30
Fuel should be conserved to run all these auto mobiles.. and most of our life is dependent of machinaries

0
2015-09-04T21:26:33+05:30
भविष्य को आकार, ईंधन संरक्षण :
ईंधन रासायनिक प्रतिक्रिया के माध्यम से गर्मी ऊर्जा के उत्पादन के लिए प्रयोग किया जाता है, जो एक पदार्थ है। इसके बिना, आज कोई मशीन काम होने जा रहा है। सभी चलाने के लिए इस पर निर्भर करते हैं। यहां तक ​​कि एक बड़ा जनरेटर के लिए एक छोटा सा स्क्रू से इसके बारे में एक की जरूरत है। लेकिन आज, हमारे भारत एक गंभीर ईंधन संकट का सामना करना पड़ रहा है।  
                  दिन जीवन के लिए हमारे दिन में, यह हम में से एक बुनियादी जरूरत भी है। यह करने के लिए कमी के कारण, अधिकांश देशों में आज उच्च राशि खर्च करके उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए ईंधन आयात करने के लिए है। हम निकटतम पेट्रोल बंक देखकर यह कह सकते हैं। हम उन्हें देखा तो टंकी के लिए कोई ईंधन पर नहीं था क्योंकि हम वहाँ वाहनों की एक लंबी कतार पा सकते हैं। यह ईंधन के बारे में हमारे समय की स्थिति है।
                    कैसे यह है आतंक? क्या हमारी भावी पीढ़ी के बारे में? उनके जीवन की स्थिति इन ईंधन के बिना इतना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने यह भी एक छोटे से काम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वे एक बहुत ही भुगतना होगा। इसे इस तरह से जारी रहा तो भविष्य में चलाने के लिए जा रहे हैं जो कोई उद्योग नहीं होगा। इस तरह हम आदि प्लास्टिक, पैराफिन मोम, कंप्यूटर, कार, फार्मास्यूटिकल्स, जैसे आज सबसे अधिक उपयोग कर रहे हैं, जो चीजों ईंधन बुनियादी जरूरत के लिए ही है, जिस पर उद्योगों से हो रही है, क्योंकि हम भी एक छोटी सी बात भी किसी भी सामग्री नहीं मिल सकता है इन सभी को मिलता है।
                   पेट्रोल और डीजल की तरह ईंधन भी नहीं साफ ईंधन हैं। वे प्रदूषण और वृद्धि कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन के कारण। इसलिए हम ग्लोबल वार्मिंग के कारण के लिए जिम्मेदार है, जो अत्यधिक ईंधन का उपयोग बंद कर दिया है।  
                   हम अभी भी बड़ी मात्रा में ईंधन के उपयोग को जारी रखने के लिए करता है, तो यह वास्तव में हमारे जीवन कठिन बना देता है। इससे बचने के क्रम में, हम लोगों पर जागरूकता लाने के लिए है।हम यातायात में हमारे वाहनों की बारी है। हम कार पूलिंग को प्रोत्साहित करने और ब्रेक लगाने के उपयोग को कम करने के लिए किया है। हम गैस और बिजली पर दोनों चलाने के लिए जो हाइब्रिड कारों का प्रयोग किया है। भारतीय रेवा की तरह इलेक्ट्रिक कारों अच्छा विकल्प हैं। अंडर फुलाया टायर ईंधन क्षमता को कम। चलने से कम से कम दूरी की यात्रा या साइकिल का उपयोग करते हुए स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और भी ईंधन संरक्षण के लिए मदद करता है। तो, सहेजें पर ईंधन, भविष्य को बचाने के
1 3 1