Answers

2016-03-09T23:21:28+05:30
मेरे जीवन का लक्ष्य है एक बड़ा इंजीनीयर बनना और बहुत धन कमाकर धनवान बनना और एक व्यापार कम्पेनी चलाना ।  इस लक्ष्य को पाने के लिये मैं बहुत कोशिश करूंगा  ।  मुझे  पढ़ाई बहुत अच्छा लगता है।

  मैं  सब विषय पसंद करता हूँ और अच्छी तरह समझने के लिये मेहनत करता हूँ ।  आगे जाकर मैं  एक विख्यात विश्‍वविद्यालय में पढूंगा ।  मुझे अपने देश की भलाई  लिये भी कुछ करने का सोचता हूँ।   मेरे दोस्त और मेरे माता और पिताजी भी मुझसे सहमत हैं। वे मुझे अपना हात  भी देंगे मेरे जिंदगी में आगे बढ़ने के लिये । 
1 1 1
2016-03-10T17:48:40+05:30
मेरी अभिलाषा है कि मैं हवा में उड़ सकूँ। मैं कई बार पक्षियों को हवा में उड़ता हुआ देखकर मोहित हो जाता हूँ। अमीर बनाना, या नाम कमाने के लिए यदि मैं जमकर मेहनत करूँ तो पा सकता हूँ। परन्तु ये सब पाना या बनाना मेरी अभिलाषानहीं है। आकाश में पक्षियों के समान उड़ना मेरी अभिलाषा है। पक्षी खूले आकाश में बिना किसी कठिनाई के उड़ सकते हैं। कहीं भी आ जा सकते हैं। पंख फैलाकर वह आकाश की ऊँचाई नाप सकते हैं। परन्तु हम नहीं कर सकते। मैंने अपनीअभिलाषा पिताजी को बताई, तो उन्होंने मुझे बताया कि मैं पायलट बनकर अपनी अभिलाषा पूरी करसकता हूँ। तबसे मैंने निश्चय कर लिया है कि पायलट बनूँगा। पिताजी ने मेरी इस अभिलाषा को पूरा करने के लिए पूरी सहायता देना का वादा किया है और मुझे पूरी लगन और मेहनत से पढ़ाई करने को कहा है। मैं अपनी अभिलाषा को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करूँगा और खूब मेहनत करूँगा। आकाश में उड़कर मैं अपनी अभिलाषा को एक दिन अवश्य पूर्ण करूँगा।
If you like it plese mark as brainliest
1 1 1