Answers

2014-07-31T19:52:52+05:30

This Is a Certified Answer

×
Certified answers contain reliable, trustworthy information vouched for by a hand-picked team of experts. Brainly has millions of high quality answers, all of them carefully moderated by our most trusted community members, but certified answers are the finest of the finest.
एक् गाऑ कि ये कहनी है जहान् एक् पारिवार् रेह्टा था।  उस् परिवार् मे एक् लड्का था जिस्का सप्ना बड़े देस् मे जाके पड़्ना था। उसे सेहेर् के बच्चौ कि तरह् अन्ग्रेजी मे बात् कर्ऩे कि बच्पन् से ख्वाईस् थी। उस्के मा बाप् बहुत् गरीब् होने के बाव्जुत् उस्को सेहेर् पड़्ने भेजा, अप्नी सारी मेह्नात् कि कमाई उस्पै लुटाके। उस्के पिताजी ने उसे एक् सेहेर् के स्कूल् मै दाखिला कर्वाया। उस्के पिताजी हर् महिने उसे पैसे भेज्ते थे। 
   
करिब् 3 साल् बीत्ने पर् वो अप्ने बेटे को मिल्ने गये।

वहॉ पहुच्ने पर् जब् उस्के मा बाप् ने अप्ने बेटे के लिये गॉऊ से लये हुए तौफ़े दिये।उस् लड्के के दौस्त् के पुछ्ने पर् कि वो बुड़े कौन् थे तो उस् लड्ने ने अन्ग्रेजी मे अप्ने दौस्त् को ये कहा कि ये दौनो मेरे नौकर् है।
ये सुन्के उस्के मा बाप् बहुत् खुश् हुए और् उस्के पिटजी ने कहा कि मेरा बेटा अन्ग्रीजी सीख् गय।
ये सुन्के लड्का बहुत् रोया और् अप्नी मा बाप् से जाके गले मिला और् अप्ने दौस्तो को बोला कि ये मेरे "मा बाप्" है।

ये कहानी से हमे ये ग्यान् मिल्ता हैः
"
कि हमे अप्ने बड़ो का हमेशा आदर् कर्ना चाहिये"
0
being in class10 u have so much of time to ans great hats off
Actually I have wrote this long time back saved in my word document :) so was a bit easier for me
Same in my case :P This question coes often xD
COMES**
normally not this question u have so many points,and standing in 1st position ,when do u come back from school
2014-07-31T20:00:06+05:30
मैं वयस्क बच्चों और माता पिता के बीच बहुत अच्छे संबंध के लिए आधार सम्मान है. एक अन्य महत्वपूर्ण कारक आप होना अपने वयस्क बच्चों की उम्मीद नहीं है. (और वयस्क से, मैं कोई बात नहीं कैसे युवा या पुराने वे कर रहे हैं, घर छोड़ दिया है जो उनके जल्दी 20 के दशक में भी 'बच्चों', या बहुत ज्यादा किसी को मतलब है). मैं बहुत स्वच्छंद हूँ और जीवन काम करना चाहिए और लोगों को कैसे व्यवहार करना चाहिए के बारे में बहुत निश्चित विचारों और राय है. (मैं लोगों को दूसरों को निर्दयी जा रहा है, और दूसरों की भावनाओं को दर्द होता है कि प्रचंड गंदगी से नफरत है). और मैं सभी को प्यार, सभ्य जिम्मेदार लोग हैं, जो महान बच्चों के साथ आशीर्वाद दिया गया है. लेकिन कोई बात नहीं वे कर रहे हैं कि कैसे अद्भुत, वे अपने विचारों के साथ व्यक्तियों रहे हैं, और वे मुझे नहीं कर रहे हैं. शायद हम सब चुपके से हमारे बच्चों को हमारी तरह विकसित करने के लिए की उम्मीद है, और वे नहीं कर रहे हैं. वे विभिन्न कॅरिअर का पालन हम हमेशा की तरह, तिथि और उन्हें सूट है कि लोग शादी नहीं करते दोस्त हैं, लेकिन हमेशा नहीं हमें. मैं आम तौर पर बोल रहा हूँ, और नहीं विशेष रूप से अपने बच्चों का हूँ. हम किए गए सभी घृणित स्पष्ट गलतियों के बिना - वे सब हम में से थोड़ा कार्बन प्रतियों की तरह, वास्तव में हम जिस तरह से रहते थे लेकिन अगर यह कैसे आसान होगा. हाँ, उन याद ?? जब मैं छोटा था मुझे यकीन है कि भयानक गलतियों का अपना हिस्सा बना दिया. मेरे बच्चों को अब तक, मैंने किया था की तुलना में ज्यादा समझदार विकल्प बना दिया है. लेकिन मैं यह भी है कि वे कर परिवार के समर्थन की तरह नहीं था. वास्तव में, मैं बिल्कुल भी नहीं था; मैं अपने दम पर पूरी तरह से किया गया था. लेकिन यह भी है कि वे खाना खाते हैं, वे साथ घूमने लोग, वे (वे बेध या टैटू जो कुछ भी) अपने बालों को पहनने रास्ता, या वे चुनाव करियर, में रहते हैं वे शहरों, या वे प्यार पड़ोस, या चाहे वे बच्चों की संख्या, जिस तरह से वे उन्हें पोशाक, या धर्मों वे गले लगाने (कोई बात नहीं वे लाया गया कैसे, बिल्कुल भी नहीं या रविवार स्कूल हम उन्हें भेजा या क्या), वयस्क बच्चों को उन निर्णय लेने का अधिकार है और वे कौन हो. (:
0