Answers

2016-03-31T15:30:19+05:30
:  धर्मों, भाषाओं और संस्कृतियों की भारत की अद्भुत विविधता अनूठा और अद्वितीय है. विशाल उपमहाद्वीप के समाज, अपनी समृद्ध विरासत में विविध और जटिल दुनिया में सबसे पुराने के बीच है. इतिहास के पांच हजार साल एक महान सभ्यता के विकास से मनुष्य है. यह संस्कृति, मूलवंश, जाति, धर्म और भाषा की विविधता में एकता की विशेषता है. 

भारत हमेशा से दुनिया में सबसे अधिक प्रौद्योगिकी उन्नत देशों में से एक रहा है. हड़प्पा सभ्यता के समय से, उचित शहरी आवास और स्वच्छता तकनीक उपलब्ध थी. आज की दुनिया में भारत को भी अंतरिक्ष, दवा और कृषि के क्षेत्र में जाना जाता है अपने नाम किया गया है. 

यह खूबसूरत और विदूषक हरे जंगलों, वनस्पति और जीव का एक अलग किस्म की है, और अपनी उपजाऊ भूमि के माध्यम से बह कई नदियों है. हिमालय एक समान रूप से शानदार सुंदरता के सिर पर एक प्रतापी मुकुट की तरह भारत सजे हैं. 

भारत के लोगों को हमेशा मेहमानों को भगवान कैसे होगा की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए कि नीति में विश्वास है, गर्म और स्वागत करते हैं. यह महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, स्वामी विवेकानंद, सीवी की तरह कई खूबसूरत स्थलों और कई मशहूर लोगों की है रमन, कल्पना चावला यहां लाया गया है. अब ब्रिटेन में रहने वाले कोहिनूर हीरा भारत के धन था. 

मैं अपने देश के बारे में कह सकते हैं कई, कई और बातें कर रहे हैं. मुझे लगता है मैं यहाँ पैदा हुआ था पर गर्व है और आखिरी सांस तक यह सेवा करेगा. 
हिंद जय!!
0