Answers

2016-04-09T15:04:50+05:30
मैं अपने भारत से प्यार नहीं है क्योंकि यह मेरी माँ - देश है। मेरे चारों ओर लोगों सुंदर हैं। परंपरा कुछ अनूठा है। मेरी माँ जीभ पृथ्वी पर सबसे खूबसूरत भाषा है। पूरे भारत में प्राकृतिक सौंदर्य प्रसार वास्तव में अद्भुत है। धार्मिक स्पर्श हम भारतीयों में मिल सकता है कि दिल को छू रहा है। इन सभी कारकों के अलावा, वहाँ जो मुझे यह प्यार रखने के लिए मेरा ध्यान आकर्षित किया है भारत के कई अन्य पहलू हैं। मैं समय की कमी की वजह से केवल दो पहलुओं यहां राज्य चाहते हैं ।
1 1 1
2016-04-14T11:40:08+05:30

भारत देश को सोने की चड़िया कहा जाता है । हमारा भारत देश वह देश है जहाँ माताएं भगवान को अपनी गोद में खिलाती हैं । हमारे देश का नाम राजा दुष्यंत और रानी शकुन्तला के पुत्र भरत के नाम पर पड़ा । भारत देश का प्राचीन नाम आर्यवर्त था । परंतु अंग्रेजो ने इसे इंडिया का नाम दिया । हमारा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फैला हुआ है ।

यहाँ प्रकार की जातियां , प्रकार की भाषाएँ ,कई प्रकार के धर्मो के लोग रहते है । हमारे देश में कई देवी देवताओं का निवास है । और कई तीर्थस्थल भी है ।हमारे राजधानी दिल्ली है । हमारा देश कृषि प्रधान देश है । जहां कई प्रकार की फसलें उगाई जाती है । हमारे देश में कई तरह के त्यौहार मनाये जाते है । अन्न की दृष्टि में हमारा देश आत्मनिर्भर देश है । हमारा देश लोकतंत्र देश है । भारत देश एक धर्मनिरपेक्ष देश भी कहलाया जाता है ।
अंग्रेजो ने भारत देश पर २०० साल तक राज किया । इस दौरान हमारे देश में कई क्रान्तिकारी और महापुरुष हुए । हमारे देश को १५ अगस्त १९४७ में अंग्रेजो से आजाद करवाया गया । हमारे देश में कई प्रकार की संस्कृति और सभ्यता है । परन्तु अब इसी भारत देश में इतनी कालाबाज़ारी और भ्रष्टाचार फैल गया है की अब यह सोने की चिड़िया नही रहा है ।

1 5 1