Answers

2016-04-23T14:44:34+05:30

मैं .... साल का लड़का हूँ। मेरा नाम ...... है। मेरे दादा ने मुझे यह नाम दिया है। मुझे मेरा नाम काफी पसंद है। ...... एक हिंदी शब्द है इस का मतलब है ..... । मैं एक किराए के फ्लैट में दिल्ली के माल रोड इलाके में रहता हूँ ।

मॉल रोड, दिल्ली विश्वविद्यालय का एक प्रसिद्ध इलाका है। यह सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ एक साफ और स्वच्छ स्थान है। मेरे पिता एक कॉलेज में लेक्चरर है। उन्होंने कहा कि वहां चीनी सीखते है। चीनी के अलावा मेरे पिता, बोलने और लिखने के लिए हिंदी, अंग्रेजी और कई अन्य यूरोपीय भाषाओं को पढ़ सकते हैं। उन्होंने मुझे बताया कि चीनी जानने के लिए आसान नहीं है ।

मेरी माँ भी उच्च शिक्षित है, लेकिन वह एक गृहिणी है। मैं अपने दिल के बहुत गहराई से दोनों मेरे माता पिता से प्यार करता हूँ । मेरी माँ मुझे आकर्षक कहानियाँ सुनाती है।मैं एक पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता हूँ । हमारा स्कूल सहशिक्षा है। मेरी कक्षा में कई लड़की और लड़का छात्र हैं। वे सब अच्छे है और सब मेरे दोस्त हैं। लेकिन गीतांजलि मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। मैं स्कूल बस से रोज सुबह स्कूल जाता हूँ ।मैं अपनी उम्र की तुलना में स्वस्थ और लंबा हूँ।

मैं कई खेल पसंद करता हूँ , लेकिन मुझे फुटबॉल खेलना सबसे ज्यादा पसंद करता हूँ । हम कक्षाओं के बाद हमारे स्कूल के खेल के मैदान में खेलते हैं। हमारे खेल के प्रभारी एक बहुत अच्छा इंसान है। उन्होंने बताया कि वह कम उम्र में फुटबॉल में एक राष्ट्रीय चैंपियन थे और उन्होंने कई पुरस्कार जीते।मेरे दोस्त अक्सर मेरे घर आया करते हैं । और बदले में, मैं भी उनके घर जाता हूँ ।

0