Answers

2014-09-23T18:20:37+05:30
Ēka bijalī mistrī imāratōṁ, sthira maśīnōṁ aura sambandhita upakaraṇōṁ kē bijalī kē tārōṁ mēṁ viśēṣajñatā ēka tradesperson hai.
1 2 1
The Brainliest Answer!
2014-09-26T04:44:12+05:30


बिजली का मिस्त्री ये काम करता है। 
       बिजली के उपकरणों के भागों को इकट्टा करके उन्हें स्तापिथ करना और परीक्षण करना,
    
   बिजली के तारों को घरों में दफ्तरों में और इंडस्ट्री में जोडके स्तापन करना ,
       बिजली के उपकरणों का और तारों का मरम्मत करना ,
       फ्यूज जल जाता हेई तो नयी फयूज लगाना ,
       अगर बिजली बंद हो जाती है या विद्युत शक्ति की उपालब्धि में रुकवट  आती है, तो सब चीजों का निरीक्षण करना, और समस्या की पता लगाना, और  ठीक करना,
   और  जनता को बिजली के उपकरणों के खतारों से सुरक्षित करना |

   आजकल बिना बिजली की रहना बहुत मुश्किल है। इसलिए बिजली का मिस्त्री का हमारे घर की नज़दीक में होना बहुत जरूरी है। 

2 5 2
Comment has been deleted
thanx n u r welcom धन्यवाद और हम सदा आप की सेवा में उपस्थित हैं।