Answers

2015-01-12T15:04:56+05:30
आज का निबंध का विषय है :सवारी  के लाभ उ दुर्लभ .तरह तहर के वाहन आविष्कार किया गया है हमारे जीवन की उन्नति के लिए.लेकिन इस सब से हमारे सुन्दर पर्यावरण में बहुत बदलाव आये है.

हम इस निबंध में सिर्फ ज़रूरी बाते लिखेंगे.अगर आपको अनुछेद लिखना है तोह आप कृपया करके  हमारे लिखावट को बड़ा लीजियेगा .वाहन के प्रयोग दिन बा दिन बढ़ते जा रहे है.

इससे हमारे पर्यावरण खराब हो रही है.हम सबसे पहले वाहन के लाभ लिखेंगे.

हम वाहन के ज़रिये दूर दूर के जगयों में भी जा सकते है ,वोभी बहुत काम समय में.इससे हमारे समय भी बच जाती है.हम पैदल चल ने की कोई ज़रुरत नहीं है.हमें कोई भी तरह की तकलीफ लेने को ज़रुरत नहीं है.अब में वाहन के दुर्लव लिखूंगी

.वाहन से जो गैस निकलती है वो हमारे सुन्दर पर्यावरण को दूषित करती है.बहुत सारे पेड़ फॉधे भी इन गैस के वजेसे मर जा रहे है.हम सब भी बीमार हो रहे है.

ये थे वाहन के लाभ और दुर्लभ.हम आशा करते है की आप को हम से मदत मिली होंगी.
0
2015-01-12T17:55:14+05:30
लाभ
 1. कोई गैस की आवश्यकता है। 2. आप उचित वोल्टेज के किसी भी दुकान में कार प्लग और कार चार्ज कर सकते हैं । विद्युत गैस की तुलना में काफी सस्ता है, और बचत नाटकीय हो जाएगा। 3. इलेक्ट्रिक कारों कोई उत्सर्जन बंद दे। इलेक्ट्रिक कारों को इस संबंध में संकर से भी बेहतर कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक कारों के लिए पूरी तरह से प्रदूषण के 100 प्रतिशत के लिए स्वतंत्र हैं , जबकि गैस पर चल संकर , उत्सर्जन बंद दे। 4. द्रव बैटरी वास्तव में एक पूरी तरह से बनाया गैस कार की तुलना में बेहतर प्रभाव लेते हैं, और एक दुर्घटना की स्थिति में और भी अधिक कर सकते हैं।  
हानि
 1. मूल्य । 2 अधिकांश कारों उनकी बैटरी रीचार्ज करने के लिए एक लंबा समय लगेगा । वर्तमान में सड़क पर 3. सबसे इलेक्ट्रिक कारों के लिए लंबे समय पर्वतमाला नहीं है।
0