Answers

The Brainliest Answer!
2015-01-27T19:20:29+05:30



स्वच्छ भारत अभियान सफाई की दिशा में भारत में ले लिया एक बड़ा कदम था। यह भारतीयप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि हम कुछ वापस देना चाहिएताकि गांधीजी हमें आजादी दे दी है कि कहते हैं। और भी गांधी स्वतंत्रता और सफाई चाहते थे जोदो बातें कर रहे थे। इसलिए हमारे प्रधानमंत्री अभियान भारत इस चकती एक श्रद्धांजलि गांधी जीका कहना है कि 
भरत आदर्श वाक्य हमारे देश स्वच्छ और पूरी तरह से प्रदूषण को कम कर देता है, जो पेड़ के साथलगाए बनाने के लिए है जो एक अभियान है। इसके लक्षणों में स्वस्थ लोगों के साथ प्रदूषणऔर स्वच्छ परिवेश में नुकसान हुआ है। इस स्वच्छ भारत अभियान  के अनुसार साफ औरस्वच्छ भारत रखने के लिए हमारी सरकार द्वारा शुरू किया एक मिशन है। स्वच्छ  भारत मिशनके लिए हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के 2 एन डी अक्टूबर को शुरू किया गया थाऔर वे चुनौती लेने और नौ से अधिक लोगों को नामित करना और इतनी| यह शामिल होने केजीवन के सभी क्षेत्रों से प्रसिद्ध लोगों के साथ तब से आगे बढ़ाया गया है। स्वच्छ भारत मिशन केस्वतंत्रता दिवस पर घोषणा की और 2 अक्टूबर को शुरू किया गया था।

2 5 2
it is based on safai k mahatva par ek bhashan likhiyer
2015-01-27T19:31:46+05:30
सफाई के लिए आवश्यक है और हमारे जीवन में अपनाया जाना चाहिए। वे कुछ एक उन पर देख रहा है यह देखना है कि अगर लोगों को शर्मिंदा महसूस करते हैं। यह एक शारीरिक गतिविधि है। हमारे भीतर हृदय भी साफ किया जाना चाहिए कि न केवल । स्वच्छ हमारे स्कूलों , कॉलेजों और कार्यस्थलों आदि रखने के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य है । एक स्वच्छ व्यक्ति सभी के द्वारा सम्मान किया जाता है , लेकिन एक गंदा व्यक्ति सभी के द्वारा अपमान किया है । इतना साफ हो सकता है और समाज में अपने सम्मान अर्जित करते हैं।
0
i just want in hindi
sorry i forgot that i can correct it
now is it ok