Answers

The Brainliest Answer!
  • Brainly User
2015-04-19T14:53:53+05:30
मेरी प्यारी माँ तू कितनी प्यारी है
जग है अंधियारा तू उजियारी है
शहद से मीठी हैं तेरी बातें
आशीष तेरा जैसे हो बरसातें
डांट तेरी है मिर्ची से तीखी
तुझ बिन ज़िंदगी है कुछ फीकी
तेरी आंखो में छलकते प्यार के आंसू
अब मैं तुझसे मिलने को भी तरसूं
माँ होती है भोरी भारी सबसे
सुन्दर प्यारी प्यारी
|

जीवन का रीजन है मां ।
सांसो की ऑक्सीजन है मां ।
जाने कितने मर्जो की दवा है मां ।
तपती धुप मे भी ठण्डी हवा है मां ।
जीवन का सबसे बडा उपहार है मां ।
प्रभु का हम पर बडा उपकार है मां ।
भगवान की एक सुरत है मां ।
जीती जागती प्रभु की मुरत है मां ।
हर रिश्ते मे सबसे खुबसुरत है मां ।


Hope this helps you. Its a nice Hindi Poem on Mother.


2 5 2
  • Brainly User
2015-04-19T16:41:48+05:30
मां को कैसा लगता होगा?
जन्मा होगा जब कोई फूलसारे दुःख भूली होगीदेख अपने लाल का मुंह ।
मां को कैसा लगता होगा?
बढ़ते हुए बच्चों को देख
हर सपने पूरी करने कोहोगी तत्पर मिट जाने को।
मां को कैसा लगता होगा?
बच्चे हुए होंगे जब बड़े
और सफल हो जीवन मेंनाम कमाएं होंगे ख़ूब ।

मां को कैसा लगता होगा?
बच्चे समझ कर उनको बोझ
गिनने लगे निवाले रोज़देते होंगे ताने रोज़।
मां को कैसा लगता होगा?
करके याद बातें पुरानी
देने को सारे सुख उनकोपहनी फटा और पी पानी।

मां को कैसा लगता होगा?
होगी जब जाने की बारी
चाहा होगा पी ले थोड़ाबच्चों के हाथों से पानी।
मां को कैसा लगता होगा?
जा बसने में बच्चों से दूर
टकटकी बांधें देखती होगीउसी प्यार से भरपूर।
मां को कैसा लगता होगा?
मां को कैसा लगता होगा?
1 5 1