Answers

The Brainliest Answer!
2015-05-16T13:13:24+05:30
पानी पानी पानी पानी 
जीवन का आधार है पानी
गर्मी में राहत दिलवाता 
हर प्राणी की प्यास बुझाता

अकुलाहट को दूर भगाता
सबको निर्मल स्वच्छ बनाता
पानी पानी पानी पानी
धरती का श्रिगार  है पानी

बादल बन अमृत बरसाता
बन झरना यह सबको बाता
नदियाँ बन यह कल कल करता
सीप का यह मोती बन जाता

पानी पानी पानी पानी
सबका पालनहार है पानी
2 5 2
2015-05-17T08:40:01+05:30


जल ही जीवन है इस जग में जल ही जीवन है इस जग में ,
जल ही जीवन है I

मछली मेढक कछुवे गेंडे , पानी पर हैं आश्रित I
पौधे लता बेल फसलें सब, जल पर हैं आधारित I
जल बिन बचती न हरियाली ,मुरझाते उपवन हैं I
जल ही जीवन है इस जग में , जल ही जीवन है I

बादल मीठा जल बरसाते , जल अमृत सा होता I
पर गंदे नाले में जाकर , वह है दूषित होता I
तालाबों में संचित कर लो, बरस रहा सावन है I
जल ही जीवन है इस जग में , जल ही जीवन है I

जल न होगा तब क्या होगा ,सोचो गहराई से I
जीवन की रक्षा करना है , सबको चतुराई से I
एक बूँद भी व्यर्थ न जाये , लेना यह प्रण है I
जल ही जीवन है इस जग में , जल ही जीवन है I

0