Answers

The Brainliest Answer!
2015-05-31T21:28:22+05:30
1. आम के आम गुडलियों के दाम (Aam ke aam gudhaliyon ke dam) – Double benefit.
2. छोटा मुँह और बड़ी बात (Chota maunh aur badi baat) – to talk big without having a big position.
3. मान ना मान मैं तेरा मेहमान (maan na maan main tera mehman) – Getting involved without having any relation to a person or matter.
4. चोर की दाढ़ी में तिनका (Chor ki dadhi mein tinka) – One is afraid of his/her crime.
5. जैसी करनी वैसी भरनी (Jesi karni wesi bharni) – As you sow so shall you reap.
6. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे (Ulta chor kotwal ko dante) – the guilty scolding the innocent.
7. कहीं धूप कही छाया (Kahi dhup kahi chaya) – strange variation.
8. खोदा पहाड़ निकली चुन्हिया (khoda pahad nikali chunhiya) – infinitesimal result after much effort.
9. ऊँची दुकान फीका पकवान (Unchi dukan phika pakwan) – only superficial good.
10. एक ही थाली के चट्टे-बट्टे (ek hi thali ke chatte batte) – belonging to same group/attributes.
3 2 3
Thanku for these ones but can you do one more favour by giving me the sentences
2015-06-02T10:57:27+05:30
`aakh lagna - ninde aana - 
dath chabana - gussa aana
nak marna -mana karna 
aakh khulna - jag jana 
peate barna  - santushte hona
 peate mei pani hona - darna 
dath dikhana - khushamad karna
nak ka bal hona - priyae hona
aag lagana - jakda karna
aakhe bichana -andar karna



1 1 1