Answers

The Brainliest Answer!
2015-07-12T12:05:03+05:30


1) फूटी आँख ना सुहाना - तनिक भी अच्छा ना लगना
2) आँखें बिछाना - स्वागत- सत्कार करना
3)आँखें चार होना -प्रेम होना अथवा आमने-सामने होना
4) आँखों में धूल झोंकना- धोखा देना
5) आँख का तारा - अत्यंत प्यारा
6) आँखें दिखाना -क्रोध व्यक्त करना 
7) आँखें चुराना - नजरें बचाना
8) आँखें खुलना -सत्य से अवगत होना
9)  आँखे फेरना - प्रतिकूल होना
10) एक आँख से देखना - समभाव से देखना 
11) आँखों में खून उतरना -अत्यंत क्रोधित होना
12) आँख का काँटा - अप्रिय व्यक्ति
13) आँख का अंधा - मूर्ख व्यक्ति
14) आँखें नीची होना - लज्जित होना
15) आँखें मूँदना- मर जाना
16) आँख मारना-इशारा करना
17) आँखों का पानी ढलना - निर्लज्ज होना
8 5 8
hope it helped! Plz mark it as best :)
2015-07-12T14:20:07+05:30


Ankhe bichana-give respect 
ankh uthana-try to harm 
ankh uthakar na dekhna-dont bother 
ankh marna-give signal 
ankhe ferna-not to give importance(badal jana, pratikul ho jana) 
ankh pathra jana-tired of seeing the same thing 
ankho ka kanta hona- to have dislike for something 
ankho se girna-loss of respect for someone 
ankho par baithana-give respect 
ankho me samana-to remember for ever 
ankho me rat katna-to be awake the whole night 
ankho me dhul jhonkna-to deceive 
ankhe khulna-to realize 
ankho par parda padna-to be deceived 
ankho par pani dhalna-to become shameless 
ankho me khun utarna-to be very angry 
ek ankh se dekhna-to be just and see everyone at same level
1)ankhein dikhan(showing anger) 
2)aankh bhar jana(crying,getting sentimental) 
3)phooti aankh na suhana(intense dislike for someone) 
4)aankhein chaar hona(seeing someone) 
5)aankhon ka tara(a loved one) 
6)aankhon dekhi (something witnessed)
1 5 1