Answers

The Brainliest Answer!
2015-07-19T19:49:17+05:30
हमारे वातावरण है हमारी माँ के बराबर होती है। यह पर्यावरण की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। लेकिन आज हमारी माँ यानी, हमारे पर्यावरण के लिए खतरनाक स्थिति में है। ये पर्यावरण क्योंकि हम में से ऐसी स्थिति में है। वनों की कटाई, खनन, आदि कम दूरी की यात्रा के लिए वाहनों का उपयोग कर, प्रदूषण के लिए जिम्मेदार हैं। इस नुकसान ओजोन परत।
                             यह सूर्य की किरणों से पृथ्वी पर सीधे गिर जाता है। इस समस्या से बचने के लिए हम वनरोपण शुरू किया है। सुधार या अपने घर फिर मॉडलिंग करते हैं, तो सामग्री निस्तारण या पुनर्नवीनीकरण उत्पादों को खरीदने के लिए प्रयास करें। फर्श, इन्सुलेशन, प्लास्टिक लकड़ी, लकड़ी, दाद, और कई उद्यान / लॉन उत्पादों पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बनाया जा सकता है। पुन: प्रयोज्य शॉपिंग बैग के साथ कचरे को कम करने के लिए।
                 पर्यावरण प्रदूषण के तीन प्रकार की है। वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, मिट्टी प्रदूषण। आज हम दुनिया में हर जगह उन्हें देख सकते हैं। वायु प्रदूषण के कारण कार्बन मोनोऑक्साइड, कार्बन डाइऑक्साइड, जल पटाखे आदि जैसे हानिकारक गैसों के संपर्क करने के कारण होता है .. इन प्रदूषण अत्यधिक वाहनों के कारण होता है, वे सीधे सीधे हवा में उन गैसों रिलीज के बाद से कारखानों आदि। इस प्रदूषण से बचने के लिए कम से कम हम कम से कम दूरी की यात्रा के लिए चक्र से चलना या यात्रा से यात्रा करने के लिए है।जल प्रदूषण उद्योगों द्वारा सीधे पानी में रसायनों की रिहाई की वजह से है।इसलिए हम जल प्रदूषण से बचने के लिए इस रोकने के लिए है।
                 स वजह से लोगों को कई बीमारियों से प्रभावित हैं। उन्हें कम करने के क्रम में हम हमेशा जनरेटर के चलने से बचने के द्वारा इन प्रदूषकों को कम करने के लिए है। हम कम से कम दूरी के लिए यात्रा करने के लिए निर्धूम वाहनों का उपयोग करने के लिए है। उद्योगों से रसायन पानी के साथ मिश्रण करने के लिए है न।
                  हम कम दूरी के लिए वाहनों का उपयोग कर के बिना चलने से जाना कर रहे हैं जब केवल आदि, हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छी स्थिति में होगा दूर दूरी की यात्रा करने के लिए वाहनों का उपयोग करने के लिए है। इसलिए, यह हमें बचाता है, जो पर्यावरण को बचाने के लिए एक अच्छी बात है। तो, हम अपनी जिम्मेदारी के रूप में हमारे पर्यावरण की रक्षा करने के लिए है कि वादा करने के लिए सभी कर रहे हैं।
2 5 2