Answers

The Brainliest Answer!
2015-10-07T19:57:05+05:30
चारमीनार , 1591 में बनाया गया सीई , एक स्मारक है और मस्जिद में स्थितहैदराबाद , तेलंगाना , भारत । मील का पत्थर भारत के सबसे मान्यता प्राप्त संरचनाओं के बीच में सूचीबद्ध हैदराबाद के एक वैश्विक आइकन बन गया है। चारमीनार के पूर्वी तट पर स्थित हैमूसी नदी । पश्चिम में है लाड बाजार , और दक्षिण पश्चिम में बड़े पैमाने पर अलंकृत ग्रेनाइट निहित है मक्का मस्जिद । यह पर एक पुरातात्विक और वास्तु खजाने के रूप में सूचीबद्ध किया गया है द्वारा तैयार की आधिकारिक "स्मारकों की सूची" भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण प्राचीन संस्मारक तथा पुरातत्वीय स्थल और अवशेष अधिनियम के तहत। 
25 4 25
2015-10-07T20:42:58+05:30
Charminar Bharat ki ek prasidh etihasik imarat h. Yah hyderabad, andhra pardesh mein stith h. Iska nirman 1591 mein shuru hua tha. Iska nirman kuli kutub shah ne karvaya tha. Iski har ek minar 48.7 m unchi h. Yaha pure vishva se lakho log iske darshan karne k liy aate h.

:)
9 3 9