Answers

  • Brainly User
2016-01-10T14:24:25+05:30
शब्द 'हीरो' का अर्थ क्या है: -
1-एक नायक अन्य लोगों के लिए फायदेमंद है, जो अच्छा है या बहादुर कुछ करने के लिए लोगों ने प्रशंसा की है, जो एक (विशेष रूप से आदमी) है।
2-मुख्य पुरुष एक कहानी, उपन्यास, फिल्म / फिल्म आदि में चरित्र लेकिन हम 2 अर्थ पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं
3-एक व्यक्ति, तुम क्योंकि वे एक विशेष गुणवत्ता या कौशल की प्रशंसा कर रहे हैं कि विशेष रूप से एक आदमी,।
आगे चलते हैं: -
हम सब हमारे प्रधानमंत्री के अंदर एक नायक है याद रखना चाहिए कि ourself.we के भीतर एक नायक की खोज के बारे में बात कर रहे हैं एक हीरो है लेकिन us.He भी उसके अंदर एक नायक की थी और वह यह खोज की तरह पहले वह एक आम आदमी है। इसलिए हम भी this.Each क्या करना है और दुनिया में हर इंसान एक विशेष quality.The नायक हमेशा परोपकार और सार्वजनिक सेवा के लिए उपलब्ध है। नायक में देशभक्ति की गहरी भावना से भर जाता है। देश के विकास के हम अंदर हीरो के लिए देख उससे संपर्क की आवश्यकता है। अपने भीतर के दृढ़ संकल्प और हमारे मन के सच्चे नायक की ज्वाला उत्पन्न अपने आप की तरह इस तरह के एक हीरो अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहा है कि शुरू अपने भीतर की प्रेरणा .Let जागृत किया। नायकत्व एक आदमी का आत्म अपने शक्तिशाली विस्तार देने में सक्षम बनाता है जो मन की एक अवस्था है और इसलिए वह समाज कल्याण में काम करने के लिए नेतृत्व किया।
अपने भीतर एक नायक की खोज: -
यह हम लोगों को अपने आसपास सफाई, जरूरतमंद लोगों की मदद करने की तरह संतुष्ट कर सकते हैं जिसके साथ काम करना चाहिए अपने भीतर एक नायक की खोज करने के लिए बहुत सरल है etc.Small कर्मों भी महान बनाया जा सकता है। वे तो बस किसी भी अपेक्षाओं के बिना कुछ किए जाने की जरूरत है।
0