Answers

2016-02-03T12:08:58+05:30
सांप हैं विषैला सांप के एक परिवार के सभी दुनिया भर में पाया अंटार्कटिका को छोड़कर, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, मेडागास्कर, हवाई, विभिन्न अन्य पृथक द्वीप, और आर्कटिक सर्कल के उत्तर. सभी अपेक्षाकृत लंबे, hinged नुकीले है कि गहरी पैठ और जहर के इंजेक्शन की अनुमति है. चार subfamilies वर्तमान में मान्यता प्राप्त कर रहे हैं [2] वे सामान्यतः वाइपर या viperids के रूप में जाना जाता है. 

एनाकोंडा - 
एक एनाकोंडा एक बड़े, nonvenomous है उष्णकटिबंधीय दक्षिण अमेरिका में पाया साँप का है. हालांकि नाम वास्तव में सांप के एक समूह के लिए लागू होता है, यह अक्सर करने के लिए विशेष रूप से एक प्रजाति, आम या हरी एनाकोंडा, Eunectes की murinus, जो एक जीनस Eunectes के सदस्य world.Any में सबसे बड़ा सांप की ही उल्लेख किया जाता है , बड़े, जलीय सांप दक्षिण अमेरिका में पाया की एक समूह है. 

Ratttlesnakes - rattlesnakes - पीढ़ी क्रोटेलस और Sistrurus विषैला सांप के एक समूह रहे हैं. [1] उपपरिवार की Crotalinae ("गड्ढे वाइपर"). नाग की 32 ज्ञात प्रजातियों 65-70 उप प्रजातियों के बीच के साथ कर रहे हैं, [2] अमेरिका, दक्षिणी अल्बर्टा और दक्षिणी कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया से सेंट्रल अर्जेंटीना को लेकर निवासी. 

कोबरा - 
कोबरा उच्चारण ((· जानकारी की मदद)) विषैला सांप की आम तौर पर परिवार Elapidae, जिनमें से अधिकांश अपनी गर्दन पसलियों का विस्तार करने के लिए एक चौड़ी हुड फार्म कर सकते हैं से संबंधित विभिन्न प्रजातियों में से किसी. सामान्यतः कोबरा के रूप में निर्दिष्ट नहीं सभी सांप एक ही वंश के हैं, या यहां तक ​​कि एक ही परिवार के है. नाम कोबरा Capo या कैपा नाग, जो "डाकू के साथ साँप के लिए पुर्तगाली है, या डाकू - साँप" [1]. जब परेशान, इन सांपों की सबसे पीछे और फैल सकता है उनके गर्दन में (या डाकू) के लिए कम है विशेषता खतरे प्रदर्शन. सपेरों की एक पसंदीदा, कोबरा दक्षिणी अफ्रीका से पाए जाते हैं, दक्षिण एशिया के माध्यम से दक्षिण पूर्व एशिया के द्वीपों में से कुछ. 
1 5 1