Answers

2016-03-12T20:28:43+05:30
Mobile phone ham sab ke liye bahut upayogi is se ham sabki bahut madat hoti hai magar is ka ghalt faida uthane se ye bahut ghalat hai ham sabko mobile ka sahi istemaal karna chahiye
1 5 1
i want it a little more
thanks for sending
if u send a little more it will be gud
The Brainliest Answer!
2016-03-12T20:50:09+05:30
सेलफोन आज के युग की एक प्रमुख आवश्यकता है। दूरसंचार का प्रमुख साधन होने के कारण यह इतना लोकप्रिय हो गया है कि विद्यार्थी वर्ग भी इसके आकर्षण से दूर नहीं रह पाया है। 

आज सेलफोन दूरसंचार का साधन कम और मनोरंजन का साधन अधिक हो गया है। इसका प्रयोग विद्यार्थी द्वारा ज्ञान प्राप्ति या सन्देश देने के लिए नहीं बल्कि संगीत सुनने के लिए, विडियो देखने और गेम खेलने के लिए अधिक किया जा रहा है। सेलफोन कान में लगाकर गाने सुनते हुए पढ़ना और वाहन चलाना आज के विद्यार्थी का शौक है। 

सेलफोन के कारण विद्यार्थी वर्ग में फ़िज़ूलखर्च करने की आदत भी बढ़ गई है। इस अतिरिक्त खर्च का बोझ माता-पिता के ऊपर पड़ता है या विद्यार्थी अपने खर्च को पूरा करने के लिए गलत तरीके अपनाने लगता है। 
2 5 2
thank u very very much
u have helped me a lot
may i know ur name
aparna
tnx