Answers

2016-04-10T09:48:04+05:30
Ganga bharath ki savradhik mahimamay nadhi hai .ise deva nadhi,mandhakini,bhageerathi,vishnupaga aadhi namose jaana jathi hai.ganga ka udgam sthal gangothri hai.ganga ko hamara desh me bahuth mahatv hai.ganga nadhi bharath ke chaar rajyome se hokar gujarathi hai.ye hai-uttarakhand,uttarpradesh,bihar,aur bangal hai.yadhi ganga hamara bharath desh me nahi hothe tho hamar bahrath desh ka eka mahathvpoorna bhaga banjar thatha registhan hotha hai.

0
The Brainliest Answer!
2016-04-10T14:12:55+05:30
                           Ganga

ganga, bhaarat kee sarvaadhik mahimaamayee nadee hai. ise devanadee, mandaakinee, bhageerathee, vishnupaga, devapaga, devanadee, aadi naamon se bhee jaana jaata hai. ganga ka udgam sthal gangotree hai. yah himaalay ke uttaree bhaag gangotree se nikalakar naaraayan parvat ke paarshv se rshikesh, haridvaar, kaanapur, prayaag, vindhyaachal, vaaraanasee, paatileeputr, mandaragiree, bhaagalapur, bangaal ko sinchit karatee huee gangaasaagar mein samaahit ho jaatee hain.

ganga ka hamaare desh ke lie bahut adhik mahattv hai. ganga nadee bhaarat ke chaar raajyon mein se hokar gujaratee hai. ye hain- uttaraakhand, uttar pradesh, bihaar aur bangaal. bhaarat ke is madhyam bhaag ko ganga ka maidaan kaha jaata hai. yah pradesh atyant upajaoo, sampann tatha hara-bhara hai jisaka shrey ganga ko hee hai. in raajyon mein krshi-upaj se sambandhit tatha krshi par aadhaarit anek udyog-dhandhe bhee phaile hue hain jinase laakhon logon kee jeevika to chalatee hee hai, raashtreey aay mein vrddhi bhee hotee hai. peyajal bhee ganga aur usakee naharon ke maadhyam se praapt hota hai. 

yadi ganga na hotee to hamaare desh ka ek mahattvapoorn bhaag banjar tatha registaan hota. iseelie ganga uttar bhaarat kee sabase pavitr va mahattvapoorn nadee hai. ganga nadee bhaarateey sanskrti ka bhee abhinn ang hai. bhaarat ke praacheen granthon; jaise- ved, puraan, mahaabhaarat aadi mein ganga kee pavitrata ka varnan hai. bhaarat ke anek teerth ganga ke kinaare par hee sthit hain.Google Translate for Business:Translator ToolkitWebsite 
2 5 2