Answers

2016-04-15T09:34:48+05:30
कहानी
बहुत में एक बार, बहुत पुराने समय, रोमानियाई के लोगों ने सोचा कि पुराने लोगों को एक अनावश्यक भार कर रहे हैं। वे कमजोर और पुराने हैं और कोई भी काम नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे लोगों को रखने का क्या उपयोग है? वे पहले से ही अपने जीवन का समय रह चुके हैं। इसलिए वे देश के सभी पुराने लोगों को मारने का फैसला किया। पचास साल की उम्र से ऊपर के सभी पुराने लोगों के मारे जाने की आदेश दिए थे। बुद्धिमान और पुराने लोगों के बहुत सारे मारे गए और बुद्धि, ज्ञान और अनुभव की एक दुकान के घर में नष्ट हो गया था।
एक युवक एक महान प्यार और अपने पिता के लिए सम्मान था। वह नहीं चाहता था कि उसे मार डाला जाएगा। वह उसे एक तहखाने में छिपा दिया और उसे अच्छी तरह से ख्याल रखा। वह हमेशा कठिनाई और मुसीबत के समय में अपने पिता से सलाह ली। कोई नहीं जानता था कि बूढ़े आदमी रह रहा था।
वर्ष के रूप में पारित भयानक मसौदा देश को पीछे छोड़ दिया है और इसके मद्देनजर अकाल लाया। लोगों कष्टों, परेशानियों और बीमारी का एक बहुत कुछ था। खाद्यान्न की दुकानों को पूरी तरह से समाप्त हो गया। वे बीज का एक दाना भूमि में बोना नहीं था। वे इस समस्या को हल करने के लिए असहाय थे। हर कोई चिंतित देखा।बूढ़े आदमी अपने तहखाने से सब कुछ देखा। वह अपने बेटे को उसकी चिंता का कारण पूछा। बेटे को समस्या का सामना करना पड़ रहा था देश के बारे में उसे बताया। बूढ़े आदमी थोड़ी देर के लिए सोचा और फिर कहा। "चिंता मत करो, मेरे बेटे! कुछ समय के लिए किसी एक को यह मत बताना। अपने हल ले लो और अपने घर के सामने गली को हल है, तो इस पर घूस। "बेटा बस के रूप में अपने पिता की सलाह दी थी की थी।
बारिश आई और गेहूं, मुश्किल से, जई और सेम कुछ स्थानों पर जमीन से बाहर अंकुरित करने लगे। जल्दी ही इस बारे में बात अनसुनी फैल गया। लोगों को एक आदमी उठा जब वह कुछ भी बोया नहीं था देख कर हैरान थे। बूढ़े आदमी, अपने बेटे की सलाह दी थी ऐसा करने के लिए क्योंकि वह अपने अनुभव से जानता था कि जब लोगों को लाने के लिए उनके घर फसल कई बीज रास्ते में जमीन पर छोड़ देते हैं। वह यकीन है कि कुछ बीज उसके घर के सामने गली में संयुक्त राष्ट्र के झूठ बोल रही हो सकता था। वह सही साबित कर दिया था।
जल्द ही राजा के लड़के को बुलाकर उसकी बुद्धि का रहस्य जानना। झिझक के बहुत बाद लड़का राजा है कि उनके बूढ़े पिता ने उसे सलाह दी थी ऐसा करने के लिए कहा था। राजा बूढ़े आदमी के ज्ञान पर आश्चर्य मारा गया था। वह अदालत में अपने पुराने पिता लाने के लिए लड़के से पूछा, क्योंकि वह उसे इनाम करना चाहता था। बाद सभी पुराने आदमी अपने मेधावी सलाह करके पूरे राष्ट्र के जीवन को बचाया था।
इस घटना के बाद उस देश के लोग अपने पुराने लोगों को नहीं मारा। वे प्यार करता था और उन्हें सम्मान किया है। उन्हें देश के लिए एक बहुमूल्य खजाने के रूप में इलाज किया।इस कहानी का नैतिकआप प्यार करते हैं और अपने पुराने लोगों का सम्मान करना चाहिए। अपने माता पिता और दादा दादी अपने प्यार और देखभाल की जरूरत है।
3 3 3