Answers

The Brainliest Answer!
2016-04-14T19:15:04+05:30


rimjhim rimjhim aati varsha.
krishkon ko harshaati varsha.
dharti hari bhari kar deti,
bharti taal talaiyaa varsha.
sukhe vriksh hare ho jaate,
aisa pyar lutaati varsha.
rina, meena, guddu, sonu,
sabake mann ko bhaati varsha.
jis din adhik barasta paani,
vidhyaalaya ki chhutti hoti.
ghar par mauj maarte hain sab,
mummy bhi tab rehati soti.
badi niraali varsha raani,
saare jag ki pyaas bujhaati.
karo sada manav ki raksha,
hum bachchon ko yah sikhlaati.
1 5 1
thank u so so so much
रिमझिम रिमझिम आती वर्षा,
कृषकों को हर्षाती वर्षा।
धरती हरी भरी कर देती,
भरती ताल तलैया वर्षा।
सूखे वृक्ष हरे हो जाते,
ऐसा प्यार लुटाती वर्षा।
रीना, मीना, सोनू, गुड्डू,
सबके मन को भाती वर्षा।
जिस दिन अधिक बरसता पानी,
विद्यालय की छुट्टी होती।
घर पर मौज मारते हैं सब,
मम्मी भी तब रहती सोती।
बड़ी निराली वर्षा न्यारी,
सारे जग की प्यास बुझाती।
करो सदा मानव की रक्षा,
हम बच्चों को यह सिखलाती।
my pleasure
thank u
Comment has been deleted
2016-04-15T09:22:31+05:30
 बारिश का मौसम 

बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है
प्यासी  धरती  की  प्यास  बुझाती  हैधुलो  का  उड़ना  बंद  कर  जाती  हैमिटटी  की  भीनी  सुगंध  फैलाती  है
बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है

भीषण  गर्मी  से  बचाती  हैशीतलता  हमें  दे  जाती  हैमुसलाधार  प्रहारों  से  पतझड़  को  भागाती  हैबहारो  का  मौसम  लाती  है

बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है

चारो  ओर  हरियाली  फैलाती  हैनदियों  का  पानी  बढाती  हैतालाबो  को  भर  जाती  है

बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है

बारिश  के  चलते  ही  खेती  हो  पाती  हैकिसानो  के  होठो  पे  मुस्कान  ये  लाती  हैरिमझिम  फुहारों  से  सुखा  मिटाती  है

बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है

मोरो  को  नचाती  हैपहाड़ो  में   फूल  खिलाती  हैबीजो  से  नए  पौधे  उगाती  है

बारिश  जब  आती  है ढेरो  खुशिया  लाती  है
1 5 1