Answers

  • Rio
  • Ambitious
2014-09-01T20:49:16+05:30

कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है. कुछ भी कड़ी मेहनत के बिना हासिल किया जा सकता है. काम, काम, कभी काम, एक महान रामबाण है. एडीसन इक्कीस घंटे एक दिन के लिए काम किया. वह अपने तकिए के रूप में अपनी पुस्तकों के साथ प्रयोगशाला टेबल पर केवल के लिए दो या तीन घंटे सोया.

हमारे प्रिय प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित. नेहरू, सत्रह घंटे एक दिन और सात दिन एक सप्ताह के लिए काम किया. अपने कैलेंडर में कोई छुट्टियों थे. महात्मा गांधी दिन और रात लगातार काम किया और अपने देश के लिए स्वतंत्रता जीता. कड़ी मेहनत हम सफलता और जीवन के सभी उपहार के लिए भुगतान करते हैं कि कीमत है.

यह अच्छी तरह से किया गया, कहा गया है

"महान आदमी द्वारा हाइट्स, पहुँचे और रखा

अचानक उड़ान से प्राप्त नहीं थे,

वे अपने साथी सोए थे, जबकि

रात में ऊपर की तरफ मेहनत कर रहे थे. "

काम करने के लिए निरंतर सतर्कता और तैयारियों हम जीवन में सफलता के लिए भुगतान किया है कीमत है. कार्य एक विशेषाधिकार है और खुशी की बात है; आलस्य कोई नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं कि एक लक्जरी है. आदमी काम और जीवन में समृद्ध करने के लिए पैदा होता है. उन्होंने कहा कि इस्पात की तरह उपयोग में चमकता है और बाकी में rusts. कार्य पूजा है. यह ईमानदारी से किया जाता है तो यह आदमी exalts. टोल अभी या बाद में, कर रहे हैं जो लोग, भाग्य और सफलता के साथ पुरस्कृत किया. कार्रवाई का एक आदमी के रहने वाले वर्तमान में कार्य करता है. उसके लिए कोई कल नहीं है. वह अपने समय का सबसे अच्छा बनाता है.
0