Answers

2014-09-02T22:23:17+05:30
Ve pracheen kaal main mahilaom ko abhala ke ruup main dekha jatha tha unhe parivaar ki dekhbhal ke liye ghar main rakh diya jata tha. unhe baahar aane ki manai thi. badalte samay ke anusaar mahilaom ki haalath main sudhar aayi he. . ve bhi ssakshar bankar purushom ki tarah sabhi rango main aage bad rahi he.
0
The Brainliest Answer!
2014-09-03T08:16:44+05:30

This Is a Certified Answer

×
Certified answers contain reliable, trustworthy information vouched for by a hand-picked team of experts. Brainly has millions of high quality answers, all of them carefully moderated by our most trusted community members, but certified answers are the finest of the finest.
वर्तमान समाज में. महिलाऍ अच्छी तरह से रहती हैं। पिछले दशक की तुलना में बेहतर रहती हैं । उनके पास एक सामाजिक स्थिति और मान्यता है । वे पढ़ती हैं और काम करती हैं और प्रबंधित कर सकती हैं । वे राज्यों और देश पर राज कर रही हैं । आज से पहले महिलाओं के लिए इतऩा महत्व कभी नहीं मिला  हैं । महिला को अधिकार प्राप्त है । महिला को भी संपत्ति में कानूनन समान अधिकार है । महिलाओं की रक्षा के लिए सख्त कानून हैं । नि: शुल्क शिक्षा के लिए योजनाएं हैं । गर्भअवस्था देखभाल और संचालन के लिए नि: शुल्क योजनाएं हैं । नौकरियों में महिलाओं के लिए आरक्षण कर रहे हैं । इस दशक में पैदा होने के लिए औरत को खुश होना चाहिए
2 3 2
very thanks
thanx. u r welcome.
thanx and welcome