Answers

The Brainliest Answer!
2014-09-29T18:09:19+05:30
आज की दुनिया में यह विज्ञान के बिना जीने के लिए लगभग असंभव है . हम विज्ञान हमारे दैनिक जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में हर समय का उपयोग करें. दुनिया सेल फोन, हवाई जहाज, कंप्यूटर और विज्ञान की अन्य उपहार के बिना रहने के लिए एक निश्चित अलग जगह होगी . सभी प्रौद्योगिकी उपकरणों को चलाने के लिए और विज्ञान के बिना , यह उत्पाद विज्ञान के लिए विभिन्न devices.Thanks चलाने के लिए बहुत आवश्यक बिजली के लिए असंभव होगा बिजली की जरूरत है , हम अब हमारे ग्रह के बारे में अधिक जानते हैं और चीजें काम और लगातार अधिक खोज करने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे . विज्ञान अन्य places.Science बीच कक्ष , विभिन्न रोगों के लिए इलाज विकसित भर के प्रमुख शहरों के भोजन और भवन उपलब्ध कराने के लिए प्रयोग किया जाता है बैठा , रसोई से कई घरों में प्रयोग किया जाता है . विज्ञान मनुष्य के लिए जीवन को आसान बना देता है . अब एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा कर सकते हैं लोग बढ़ती जनसंख्या etc.With छुट्टी के लिए जाना , व्यापार करते हैं , यह हर किसी के लिए पर्याप्त भोजन है सुनिश्चित करने के लिए डिवाइस तरीके महत्वपूर्ण है ; विज्ञान को व्यापक रूप से कभी बढ़ती आबादी के लिए भोजन का उत्पादन करने के लिए नए और बेहतर तरीकों की खोज करने के लिए प्रयोग किया जाता है . प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उन्नति विज्ञान द्वारा एक और उपहार है , प्रौद्योगिकी काम आसान और people.Though विज्ञान के लिए तेजी से मानव जाति के लिए एक प्रमुख आशीर्वाद , यह भी अपने नुकसान की है बनाता है . आदमी अग्रिम और स्वचालित करने के लिए जारी है सब कुछ प्रदूषण में वृद्धि जारी है . विकसित मशीनरी आदमी के जीवन को कम कर देता है जो हवा को प्रदूषित . मानव शरीर में विभिन्न प्रदूषकों की शुरूआत अक्सर काफी लोग अब शहरों का विनाश और हजारों लोगों की मौत का कारण है कि गंभीर हथियार विकसित कर सकते हैं विज्ञान की उन्नत क्षमताओं life.With मानव कम कर देता है जो जटिलताओं और बीमारियों की ओर जाता है . इस तरह के हथियारों का उत्पादन करने के लिए आदमी की क्षमता एक दूसरे से लड़ने के लिए राष्ट्रों को प्रोत्साहित करती है . विज्ञान मानव जाति के लिए एक वरदान दिया गया है, हम अपने disadvantages.Concisely विज्ञान अपने फायदे हैं और हम अपने जीवन अच्छा है या इसे पूरी तरह से नष्ट करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं तय करना होगा कि हमें तक अपने नुकसान पल्ला झुकना नहीं कर सकते हैं . भविष्य में हम विज्ञान का उपयोग करने का फैसला कैसे पर निर्भर करता है. कोई भी भविष्य में क्या होगा ज़रूर जानता है , भविष्य में कैसे उन्नत विज्ञान हो जाएगा ; हम केवल यह एक अभिशाप से एक आशीर्वाद के अधिक हो जाएगा उम्मीद कर सकते हैं .
1 5 1
mark it best plzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzz
  • Brainly User
2014-09-29T18:38:43+05:30
MYANSWER IS HERE IN THE FILE! AND WRITTEN BY SELF NOT COPIED!
0