Answers

2014-10-16T18:18:02+05:30
उत्तरी गोलार्द्ध में, गर्मियों वर्ष की हार्दिक मौसम है; शरत्काल विषुव के माध्यम से गर्मियों संक्रांति से बढ़ा. इस मौसम में गर्मी की वजह से बारिश हो रही मौसम परिचय है, क्योंकि इस समय के दौरान पानी सुखाया जाता है और वाष्प सुरक्षित रूप से बदले में इन वाष्प विशेष रूप से गर्म है months.Summer चार के लिए बारिश के रूप में गिर कि बादलों में बदल रहे हैं, वातावरण में जमा हो जाती है कि पृथ्वी का हिस्सा सूर्य के तहत सीधे है और अपनी किरणों तालाबों और झीलों सूख, क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं; इस / पानी की कमी का कारण बन सकता गया है. स्कूलों की छुट्टियों पर तोड़ने के लिए और सबसे कार्यालयों को पूरी तरह से सक्रिय नहीं हैं ज्यादातर लोगों के लिए साल के इस समय आनन्द के साथ जुड़ा हुआ है. 
गर्मी में ठंड ठंड सर्दियों में असंभव आउटडोर सामाजिक गतिविधियों के बहुत से वापस लाता है. अधिकांश लोगों को आराम करने और साफ आसमान के नीचे खुद को तनाव कम करने के लिए पिकनिक, समुद्र तटों और पार्कों पर जाएँ. पार्टी रॉकर्स के लिए, गर्मी के समय गर्मियों में इस उद्देश्य के लिए आदर्श एक बहुत उज्ज्वल चाँद, मेजबान साफ आसमान के साथ इतने सारे दलों ठीक मौसम का लाभ लेने के लिए आयोजित की जाती हैं 'खुला मौसम', है. 
इस मौसम में प्रकृति की सुंदरता को उजागर करता है जो उज्ज्वल है और अब दिन, लाता है, घास के फूल खिलते हैं और असंख्य पक्षियों और जानवरों पिघल गए और खिल क्षेत्रों के लिए वापसी, हरा कर रहे हैं. हर कोई गर्म सूर्य के तहत शांत महसूस करने के लिए प्रकाश सामग्री के साथ कपड़े; सबसे शॉर्ट्स, धूप का चश्मा, गर्मी के कपड़े और घोटालों में देखा जाएगा. ऐसे में गर्मियों के दौरान परिपक्व हो जाते हैं आम और अनानास, के रूप में कुछ फल, इसलिए इस मौसम में उपस्थित अवसर लोग उन्हें आनंद लेने के लिए. 
कुछ के लिए, गर्मियों ज्यादा इस समय (ठीक है, कि व्यापार की लाइन पर निर्भर करता है) के दौरान उच्च गर्मी के स्तर और व्यावसायिक गतिविधि की मंदी के कारण परेशानी की शिकायतों द्वारा समर्थित, नापसंद है. आम तौर पर, लोगों को घर के अंदर रखने और लगातार पसीने के माध्यम से अपने सिस्टम से खो दिया जा रहा तरल पर पूरक करने के लिए ठंडे पेय पदार्थों की कोशिश है. गर्मी के मौसम का सबसे गर्म अवधि दोपहर, सुबह के आसपास है और शाम अपेक्षाकृत शांत हैं 
गर्मी के दिनों बेहद गर्म हो सकता है और लोगों को आमतौर पर बुजुर्ग ग्रीष्मकालीन फोड़े से भी पीड़ित हो सकता है इस मौसम में बच्चों के दौरान, अतीत में यह कुछ लोगों की मृत्यु में हुई है, गर्मी स्ट्रोक से पीड़ित हैं. गर्मी के कारण लोगों को अपने शरीर लगातार पसीने के रूप में आसानी से थक गए हो. वैज्ञानिकों ने गर्मी के स्तर बढ़ती ग्लोबल वार्मिंग का एक परिणाम के रूप में है कि विश्वास करते हैं और कुछ नहीं किया है, तो साल में भविष्य गर्मियों में होने के कारण तापमान खेलने के लिए बहुत गर्म हो सकता है आने के लिए या यहां तक ​​कि में जीवित रहने का अनुमान है कि. 
यह कई लोगों की मृत्यु और आपात स्थिति के परिणामस्वरूप इस बात के लिए तैयार नहीं सच है उनकी चेतावनी को, वर्ष के पिछले कुछ में गर्मी के मौसम तक पहुँच गया है रिकॉर्ड गर्मी स्तर, ज्यादातर लोगों एयर कंडीशनर का आदेश दिया है या पूल और सार्वजनिक फव्वारे में शांत करने के लिए बाहर चला गया. सभी हानिकारक प्राकृतिक घटना के साथ के रूप में, गरीब आराम के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी के पीछे अमीर छिपाने whilst खामियाजा भालू. 
ग्रीष्मकालीन जीवन, जन्म और पुनर्जन्म के साथ जुड़ा हुआ है, यह पौधे और पशु जीवन सर्दियों की ठंड के महीनों के दौरान आराम / हाइबरनेशन के एक राज्य में जाने कि deduced है; यह भरा हुआ रंग और प्रकृति की आवाज़ गायब हो गए हैं, हालांकि के रूप में है. गर्मियों में पशुओं खुशी गतिविधि फिर से शुरू और प्रकृति फिर से 'जिंदा' लगता है, हमारे आसपास के जीवन को जीवन / जन्म / पुनर्जन्म देता खिलना पौधों. यह किया गया है और अभी भी इस मौसम के सबसे मशहूर पहलू है.
0