Answers

2014-11-21T16:05:32+05:30
स्वच्छ भारत अभियान हमारे सम्मान के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 2 अक्टूबर 2014 पर शुरू किया गया था। गांधी जी हमेशा स्वच्छ भारत चाहते हैं। यह भारत में स्वच्छता की दिशा में उठाए गए एक बड़ा कदम है। यह गांधी जी के लिए एक उपहार है। स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया गया था: -2 अक्टूबर को गांधी जी का जन्म हुआ था।

हमारे प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में इसे शुरू कर दिया है और अपने शहर को साफ करने के लिए सभी को संदेश दिया।

  तारक मेहता का Oolta चश्मा, सचिन तेंदुलकर, आमिर खान आदि की पूरी टीम है, जो इस बात के लिए हमारे प्रधानमंत्री नौ लोगों को चयनित किया गया है

इस अवसर नरेंद्र मोदी पर खुद कई परिवेश साफ

"सफाई भक्ति की दिशा में एक मार्ग है" यह बात हर व्यक्ति में आना चाहिए।

तो आओ और हमारे देश स्वच्छ और हरे रंग बनाते हैं।
1 5 1
2014-11-22T16:09:00+05:30
महात्मा गांधी के जन्म दिवस दो अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफाई को लेकर देशवासियों को शपथ दिलाएंगे। वह सभी से यह शपथ लेने को कहेंगे, ‘मैं स्वच्छता को लेकर प्रतिबद्ध रहूंगा और इसको समय दूंगा... मैं कभी गंदगी नहीं फैलाऊंगा और न ही किसी को ऐसा करने दूंगा।’

मोदी सरकार की योजना महात्मा गांधी के 150वें जन्म दिवस दो अक्तूबर 2019 तक देश को पूरी तरह स्वच्छ बनाने की है। दो अक्तूबर को दिलाए जाने वाले शपथ के प्रारूप में लिखा गया है कि महात्मा गांधी ने एक ऐसे भारत का सपना देखा था जो न केवल आजाद हो बल्कि स्वच्छ और विकसित भी हो।
उन्होंने भारत माता को आजाद करवाया और अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि देश को स्वच्छ बनाकर हम भारत माता की सेवा करें।

प्रधानमंत्री एक सार्वजनिक कार्यक्रम में लोगों को शपथ दिलाएंगे। सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों से इसी के अनुरूप शपथ लेने को कहा है।

0