Answers

  • Brainly User
2014-11-13T17:51:28+05:30
यह एक बड़ा कदम सफाई की ओर से भारत में लिया जाता है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश में व्यापक अभियान शुरू किया , प्रधानमंत्री की सफाई भारत के सभी नागरिकों को भारत स्वच्छ व्याप्ति में रखने के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं , कर्मचारी या अकेले कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी नहीं होना चाहिए कि कहा लोगों की मानसिकता को बदला जाना चाहिए और प्रत्येक और हर किसी को भी इस काम के केवल एक प्रचार अभियान के बारे में नहीं कहा है कि .he इस सफाई अभियान में भाग लेने के लिए आगे cime चाहिए। यह एक बड़ा प्रयास है। इसका मुख्य उद्देश्य 2019 और उचित प्रबंधन और देश भर में ठोस और तरल अपशिष्ट दोनों का उपचार से देश को साफ करने के लिए है
स्कूलों में इस अवधि के दौरान साफ-सफाई के लिए एक कार्यक्रम को लेकर  विद्यालय अभियान में भाग ले सकते हैं । स्कूल प्रबंधन समितियों के साथ-साथ छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों, इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूलों में इस अवधि के दौरान , interalia , निम्नलिखित गतिविधियों तक लग सकते हैं : टॉक स्कूल विधानसभा में सफाई के विभिन्न पहलुओं पर कुछ बच्चों द्वारा हर दिन , विशेष रूप से सफाई और स्वच्छता पर बातें और महात्मा गांधी की शिक्षाओं के संबंध में ।
1 4 1
  • Brainly User
2014-11-13T17:53:36+05:30
Swatch bharat es shabd ka arth heh ki saaf bharat. Humhe apne desh ko saaf rakna chaahiye. Qinky jab desh saaf rahega tab hi humhe lagege ki humneh ek achi sarkar banai heh.toh ek kadam swatchta ki aur. Yek abiyan humare shrimaan narendra modi neh shuru ki yaa taa..
0