in hindi??
please do not copy from internet sites. you can use a transliteration tool to write in Hindi.
i am not giving answer on it too.. i am just asking -_-
minisha - i did not say that to you. It was meant for the persons who would answer. sorry if u thought so.
okay!

Answers

2015-01-03T17:31:58+05:30

This Is a Certified Answer

×
Certified answers contain reliable, trustworthy information vouched for by a hand-picked team of experts. Brainly has millions of high quality answers, all of them carefully moderated by our most trusted community members, but certified answers are the finest of the finest.

      खेलों और  क्रीडाओं  का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण  योगदान और भूमिका है ।  खेलों से हम बहुत कुछ सीखते हैं ।  बच्चे तो खेलों  से अपना समय बिताते हैं और मन बहलाते हैं। वे अपने साथियों के साथ दोस्ती भी खेलों  के मध्यम से बढ़ाते  हैं। 

            
स्वस्थ रहने के लिये हमें हर दिन कुछ न कुछ व्यायाम करना चाहिये ।  खेल भी शारीरिक व्यायाम करने का एक उत्तम तरीका है।  खेल खेलने से हम अपना शरीर को चुस्त, और  दुरुस्त (योग्य या फिट) रख सकते हैं ।  बिना व्यायाम के हम मोटे हो जाते हैं और बदन में फाट जाम जाता है। खेलों से हमें आनंद मिलता है ।  खेल तो आजकल एक पेशा भी है। और खेल एक बड़ा उद्योग और व्यापार भी है । 

         
अपने विद्यालय, शहर, राज्य या देश के लिये खेलों में भाग लेना तो बड़ा गर्व की बात है।  इस से सभी हमें सम्मान मिलता है । पुरस्कार भी मिलते हैं ।  ख़ाली समय में हम खेल खेलने से समय भी बीतता है और हम थोडासा आराम करने के बाद ज्यादा दिलचस्पी से पढ़ाई या घर का काम कर सकते हैं।  दैनंदिक कार्यक्रम में कुछ समय विनोद या मनोरंजन नहीं होने से जीवन  एक तान और नीरस हो जाता है। 

2 5 2
please click on thank you link and select best answer
Thank you very much.