Answers

2015-01-14T14:15:36+05:30


Jal jivan hai .Jal ke binahum nahi jee sakte .Jal ke bina hu jeevit nahi reh sakte . Is dharti mein 75 % pani hain jo jeev - jantuo ko jivit rakhte hain.jal amrit he is prathvi par rahne wale har jiv ke liye. 
kyoki hamara sharir panch chijo se milkar bana he 
jisme jal ki aham bhomika he 
hamare sharir ka 75% hissa jal se bana he or iske bina jivan he hi nahi to jal ki raksha karna hamari khud ki raksha karna he......... 
means "Jal Hi Jeevan He!"
51 3 51
The Brainliest Answer!
2015-01-14T14:17:33+05:30


Hamare jeevan me pani ka bada mahatva hai pani hamare kai kaam me aata hai.pani peena mai nahane mai kisi vastu ko saaf karne mai ya jeev jantu ke sanrakshan mai kaam aata hai.jal jalchakra mai bhi bada mahatvapun hai.hame jal ki sanrakshan karni chaeya.aaj ka samaj mai jal ko ganda kiya ja raha hai.jal mai kuda ya kharkhano ka ganda pany nadi yo mai choda ja raha hai jisse ndiya gandi ho rahi hai.
42 3 42