Answers

2015-03-04T09:58:03+05:30
महात्मा गांधी ने ठीक ही "स्वच्छता आजादी से अधिक महत्वपूर्ण है," कहा था। उन्होंने कहा कि उस समय भारतीय ग्रामीण लोगों की दयनीय स्थिति के बारे में पता था और वह जीवन का एक अभिन्न अंग के रूप में सफाई और स्वच्छता पर जोर दिया है, जहां वह एक स्वच्छ भारत का सपना देखा था। दुर्भाग्य से, हम आजादी के 67 साल पूरा कर लिया है और हम जून 2014 में संसद में अपने संबोधन में toilets.President प्रणव मुखर्जी के उपयोग के साथ ग्रामीण परिवारों के बारे में केवल 30% है, भर में स्वच्छता, अपशिष्ट प्रबंधन और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए कहा था, " राष्ट्र एक "Swachh भारत मिशन" शुरू किया जाएगा। इस वर्ष में मनाया जाएगा करने के लिए अपने 150 वें जन्म दिवस पर महात्मा गांधी के प्रति हमारी श्रद्धांजलि होगी 2019, भारत में स्वच्छता की समस्या को हल करने के लिए कचरा प्रबंधन की समस्या को हल करने के लिए Swachh भरत "आंदोलन" व्याप्ति में नरेंद्र मोदी सरकार जल्द ही शुभारंभ करेंगे " और देश भर में सभी स्वच्छता सुनिश्चित करने, भारत एक साफ देश बनाते हैं। अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में 15 अगस्त, 2014 को 'क्लीन इंडिया' पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस आंदोलन से देश की आर्थिक गतिविधि के साथ जुड़ा हुआ है कि कहा। एक स्वच्छ भारत के निर्माण के लिए इस मिशन 2 अक्टूबर 2014, 2019 में मिशन, राष्ट्र के पिता की 150 वीं जयंती को पूरा करने के लक्ष्य के साथ महात्मा गांधी की जयंती पर शुरू किया जाएगा। Swachh भारत मिशन के पीछे मूल उद्देश्य सभी के लिए शौचालय की सुविधा बना सकते हैं और पूरी तरह से खुले में प्रकृति के फोन का जवाब देने के अस्वस्थ अभ्यास खत्म करने के लिए है। यह प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान सितंबर 25According पर शुरू होता है 2019.First सफाई अभियान द्वारा एक शौचालय के साथ हर ग्रामीण परिवार को प्रदान करना है, पर दिवाली तक 25 सितंबर से किया जाएगा कि एक सफाई अभियान में भाग लेंगे स्तर पंचायत अप करने के लिए सभी कार्यालयों जागरूकता अभियान के एक भाग के रूप में अक्टूबर 23, दिल्ली सरकार को अपने मोबाइल सुन्न करने के लिए एसएमएस भेजकर अधिक 8 लाख राशन कार्ड धारकों से कवर करने की योजन |
0
The Brainliest Answer!
2015-03-04T10:17:59+05:30


आपका पता (अड्रेस),

डेट-दिन-वर्ष

प्रिय प्रधानमंत्री, 
                स्वच्छ भारत अभियान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरंभ किया है। भारत को हमेशा गाँधीजी साफ़ देखना चाहते थे। येह हमारे देश मे रहने वाले लोगो को आपने देश को स्वच्छ रखना सिखाते है।येह अभियान २ ओक्टूबर को शुरु किया गया था।येह अभियान भारतीयो को समझाने की कोशिश की है कि येह देश हमारा है। हमे ही इसे सजा के और स्वच्छ रखना पडेगा। हमे अपने घर  मे साफ़ - सफ़ाई रखनी होगी और सारे गंदगी को सही माईनो से कुडा-डान मे फ़ेखना होगा। हमे यहा-वहा सौच नही करनी चाहिये और सौचालय मे ही करनी चाहिये। हमे अपने स्कुल मै हाथ धोकर खाना खाना चाहिये ताकी हम बीमर ना पडे।अगर हम स्वच्छ रहे तो हमारा शरीर भी ठीक रेहता है और हमे ज्यादा बीमरी नहीं होती| स्वच्छ रहना हमारा कर्तव्य है और हमे इस जीम्मेदारी को ठीक से उठाना चाहिये|        हम है स्वच्छ भारत के रेहने वले,नही बनायेन्गे भारत को कुडा-डान,यही है हमारा मान और सम्मान,रखेन्गे साफ़ हमारा भारत् महान।
इतनी शी बात हवाऔ को बताए रखना,रौशिनी होगी चिरगो को जलाए रखना,लहु देकर ही इसकी सफ़ाई करेन्गे,एसे दिल मे सफ़ाई बसाए रखना,और एसे ही दिल मे तिरंगा लेहरायए रखना।
स्वच्छ भारत , स्वस्थ भारत |येह हमारा भारत है , हम इसे गॉधा करते है , तो क्या येह हमारा कर्तव्य नही बनता कि हम इसे साफ़ रखे।

आपका आज्ञाकारी
तुम्हारा नाम
2 5 2